Break up Love Story In Hindi - टुटा हुआ दिल सच्ची प्रेम कहानी

मैं हूँ रेहंत (बदला हुआ नाम)। मैं एक कॉलेज में बी.कॉम प्रो. तृतीय वर्ष में पढ़ रहा हूं। मैं एक लड़की से प्यार करने लगा जो मुझसे आठ साल बड़ी थी। 



वह आर्थिक रूप से मजबूत थी और सरकारी नौकरी कर रही थी। वह मुझसे पूरी तरह जुड़ी हुई थी। शुरू-शुरू में उसे मुझमें कोई दिलचस्पी नहीं थी। लेकिन उसकी ओर मेरा बहुत अधिक ध्यान उसे मेरे करीब ले आया। उसका घर हमारे घर के पास ही था। 

हम अक्सर एक-दूसरे के घर जाते थे क्योंकि मेरे परिवार के उसके परिवार के साथ अच्छे संबंध हैं। मेरे परिवार की उस लड़की के बारे में अच्छी राय थी क्योंकि वह बहुत बुद्धिमान थी। 

एक दिन, मैं अपने घर में अकेला था, वह हमारे घर में मेरी माँ से कुछ माँगने आई थी। मेरी मां मेरे घर में नहीं थी, मैंने उनसे कहा कि माँ घर पर नहीं है । वो बस जाने ही वाली थी, पता नहीं मुझमें हिम्मत कहाँ से आई और मैंने उसका हाथ पकड़ लिया। 

हालाँकि वह मुझसे उम्र में आठ साल बड़ी थी , लेकिन मेरे इसी व्यवहार से घबरा गई। वो मेरे हाथ की पकड़ से अपना हाथ छुड़ाना चाहती थी। लेकिन मैंने उसका हाथ बहुत कसकर पकड़ लिया था। तभी मेरे दिमाग में उसे प्रपोज करने का आइडिया आया। मैंने उसे प्यार के लिए प्रपोज किया था। हमारी बातचीत ऐसे ही जारी रही .....




    मैं :- मैं आपको पसंद करता हूँ


    वह:- क्या?


    मैं:- मैं तुम्हारे बिना नहीं रह सकता?


    वह:- तुम्हें पता है, तुम मुझसे बहुत छोटे हो।


    मैं:- प्यार में उम्र मायने नहीं रखती।


    वह :- लेकिन मेरे माता-पिता चाहते हैं कि मेरी शादी जल्द से जल्द हो जाए क्योंकि मेरी उम्र शादी योग्य है


   मैं:- मुझे इसके बारे में कुछ नहीं जनता  लेकिन मैं सिर्फ इतना जनता हूँ की मैं तुम्हारे साथ रिलेशनशिप में रहना

 चाहता हूं। मेरे दिल के हर हर कोने में तुम्हारे लिए प्यार भरा है ।


जब उसने यह सब सुना। वह भावुक हो गई और मेरे प्रपोज़ल को स्वीकार कर लिया और वह मेरे साथ मेरे कमरे में आ गई क्योंकि घर में माँ नहीं थी। हमने बहुत देर तक बात की। हम दोनों एक ही बिस्तर पर बैठे थे , फिर मैं उसके करीब आ गया ......

जैसे जैसे मैं उसके करीब आता  गया उसके दिल की धड़कन तेज होती गयी , मैंने हल्के से उसको  एक  किश किया उसे भी इस एक किश ने हमारी दोनों की धड़कन बहुत कर दी थी !!

लेकिन मुझे पता चल गया था की वो भी मुझसे प्यार करती है | 

इसके बाद वह अपने घर चली गई। जैसे ही वह अपने घर पहुंची , एक लड़का उसके माता-पिता के साथ शादी करने के लिए उससे मिलने आया था। 



उसके परिवार ने उसे इस बारे में कुछ नहीं बताया था। उन्होंने उसे अपनी होने वाली बहू के लिए चुना। जब मुझे इसके बारे में पता चला तो मैं एक घंटे तक फूट-फूट कर रोया क्योंकि उसके लिए मेरा प्यार पूरी तरह सच्चा था। 

यह वही दिन था जब मैं उसके साथ रिलेशन में गया था और उसी दिन हमारे बीच ब्रेक-अप हो गया था। 

मैं उसकी शादी के बाद भी उसके साथ संबंध बनाना चाहता हूं। लेकिन वह ऐसा नहीं चाहती वह इस बारे कहती है  कि हमारी नैतिकता के खिलाफ है। 

मैं उससे शादी नहीं कर सकता क्योंकि मेरा परिवार मुझे उससे शादी करने नहीं देगा क्योंकि वह मुझसे आठ साल बड़ी है। मुझे कोई उपाय बताएं जिससे मैं अपने जीवन में खुश रह सकूं।

Post a Comment

1 Comments

Please do not enter any spam link in the comment box.